पुलवामा से भी बड़े हमले का अलर्ट, जैश ने बनाया हरी गाड़ी से काफिले पर अटैक का प्लान

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के आंखों के आंसू अभी सूखे भी नहीं हैं कि एक और नया खतरा आ पनपा है. खुफिया सूत्रों की मानें तो जैश-ए-मोहम्मद पुलवामा से भी बड़ा हमला कर सकता है, ये हमला अगले दो से तीन दिनों के भीतर ही हो सकता है. जिसके लिए गाड़ी भी तैयार कर ली गई है. खुफिया एजेंसियों को जो इनपुट मिले हैं उसके अनुसार उत्तरी कश्मीर में चौकीबल और तंगधार में IED ब्लास्ट के जरिए हमला करने की साजिश में है जैश.

ताजा इनपुट मिलने के बाद खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षाबलों को चौकन्ना रहने को कहा है. इनपुट के अनुसार, जैश के आतंकियों के द्वारा एक गाड़ी को तैयार कर लिया गया है, जिसके जरिए IED ब्लास्ट कर एक बार फिर सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाया जा सके.

इस हमले के लिए एक हरे रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी को तैयार किया गया है ताकि एक बार फिर पुलवामा की तरह फिदायीन हमला किया जाए. जो मैसेज डिकोड हुआ है उसके अनुसार पिछले हमले में 200 किलोग्राम खिलौने (विस्फोटक) का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन इस हमले में 500 KG विस्फोटक का इस्तेमाल किया जा सकता है.

इस संदेश में कहा गया है कि सेना को कश्मीरियों को निशाना बंद करना बंद करना चाहिए. ये जंग हमारे (जैश) और सेना के बीच है, हम लड़ने के लिए तैयार हैं. आपको बता दें कि एक अन्य इनपुट में ये भी पता चला है कि कुछ लोकल कश्मीरियों को आतंकी बनाने के लिए तैयार किया जा रहा है. बताया गया है कि सरहद के उसपार 5-6 आतंकी घुसपैठ के लिए गुरेज सेक्टर के पास बैठे हैं जो आदेश मिलते ही हिंदुस्तान में दाखिल हो जाएंगे.

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के ही आतंकियों ने पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला किया था. जिसमें सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे, ये हमला जैश के आतंकी आदिल अहमद डार ने किया था. आदिल एक गाड़ी लेकर सीआरपीएफ के काफिले में जा घुसा था, जिससे बड़ा ब्लास्ट हुआ था.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश भर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का माहौल है और पड़ोसी मुल्क से हर तरह के रिश्ते खत्म करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है. लेकिन, इन सब बातों से अलग पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत अगर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलता है तो नुकसान उसे ही होगा. इंडिया टुडे से बातचीत में गावस्कर ने कहा, '2019 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान को बाहर रखने की मांग पर दूसरे देश सहमत नहीं हुए तो भारत को ही नुकसान होगा.'

गावस्कर ने कहा, 'अगर हम पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मैच नहीं खेलते हैं, तो हम हारे हुए कहलाएंगे और उन्हें 2 अंक दे बैठेंगे. इसलिए सबसे अच्छा तरीका यह होगा कि विश्व कप में अब उनके साथ खेलकर उन्हें हरा दें.' बता दें कि भारत विश्व कप में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 16 जून को भिड़ेगा. भारत ने विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है. इससे पहले सीओए प्रमुख विनोद राय ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को आईसीसी को पत्र लिखकर विश्व कप से पाकिस्तान को बाहर करने के लिए कहा था.

PAK को वर्ल्ड कप खेलने से रोक पाना मुश्किल, जानिए क्यों?

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश भर में मांग है कि विराट कोहली की भारतीय टीम या तो पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मैच नहीं खेले या बीसीसीआई के प्रभाव का इस्तेमाल कर पाकिस्तान को विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर कर दे. जानकारी के मुताबिक राहुल जौहरी 27 फरवरी को ICC के प्रस्तावित कार्यक्रम में पुलवामा हमले के बाद देश में गुस्से के माहौल का हवाला दे सकते हैं और वह आईसीसी से अपील करेंगे कि पाकिस्तान को क्रिकेट विश्व से बाहर किया जाए. इस पर गावस्कर ने कहा, 'BCCI पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर करने की कोशिश कर सकती हैं. लेकिन, ऐसा होगा नहीं. क्योंकि, इसके लिए दूसरे सदस्य देशों की भी स्वीकृति चाहिए होगी.'

Comments

Popular posts from this blog

美空袭伊拉克民兵组织 五角大楼:打击多处武器仓库

تحطم طائرة أوكرانية في إيران: طهران "لن تسلم" الصندوق الأسود إلى بوينغ أو واشنطن

Эксперты рассказали, какое свидание заканчивается сексом